ग्रहण का पड़ेगा हर राशि पर असर, इन मंत्रों का जाप करने से होगा फायदा

lunar eclipse

10 जनवरी को वर्ष 2020 का पहला चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है। आपको बता दें कि चंद्र ग्रहण मिथुन राशि और पुनर्वसु नक्षत्र में लगेगा। रात 10:37 से शुरू होकर 11 जनवरी सुबह 2:45 तक रहेगा। माना जाता है कि ग्रहण का प्रभाव एक पक्ष तक यानी 15 दिन तक रहता है। कई बार ग्रहण हमारी राशियों पर गहरा असर डालती हैं। ग्रहण का किस राशि पर क्‍या असर पड़ेगा यह सभी जानना चा‍हते हैं।

मेष राशि

चंद्र ग्रहण मेष राशि वाले लोगों पर काफी सकारात्‍मक प्रभाव डालने वाला है। इस राशि के लोगों के रुके हुए काम पूरे होंगे और करियर में प्रभावशाली बदलाव हो सकता है। मेष राशि वाले लोगों को ऊं आदित्‍याय नम: का जाप करना चाहिए। यह ग्रहण के प्रभाव को कम करके तरक्‍की देगा।

वृष राशि

वृष राशि के लोगों के लिए चंद्र ग्रहण थोड़ी अड़चन पैदा कर सकता है। आपकी व्‍यर्थ की चिंताएं बढ़ सकती हैं। आकस्मिक दुर्घटनाओं से बचकर रहना होगा। आप ऊं शं शनैश्‍चराय नम: का जाप करेंगे तो लाभ होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को अपने वैवाहिक जीवन पर विशेष ध्‍यान देना होगा। अपने बिजनेस और साझेदारी पर भी चिंतन करने की आवश्‍यकता है। धन के मामलों में भी सावधानी बरतें। भगवान विष्‍णु की उपासना करने से लाभ होगा। नियमित रूप से ऊं बृं बृहस्‍पतये नम: का जाप करें।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को प्रेम और विवाह से संबंधित मामलों में समस्‍या का सामना करना पड़ सकता है। कुछ लोगों के करियर में बदलाव के योग बन रहे हैं। गुरु की उपासना फलदायक होगी। ऊं ऐं गुरुवे नम: का नियमित जाप करें।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण खुशियां लेकर आएगा। कई लोगों के रुके हुए काम पूरे होंगे। साथ ही आपकी करियर की स्थिति में भी लाभ होगा। आपको आदित्‍य ह्दय स्‍त्रोत का पाठ करें।

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि वालों को अपना विशेष ध्‍यान रखने की आवश्‍कता है। चोट और दुर्घटना से बचाव करें। नौकार में भी समस्‍या आ सकती है। आपको ऊं बृं बृहस्‍पतये नम: का जाप से लाभ होगा।

तुला राशि

तुला राशि वालों को अपने करियर पर ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है। वहीं संपत्ति के मामलों में सावधानी रखें। आप नियमित रूप से ऊं शं शनैश्‍चराय नम: का जाप करें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों को अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देना होगा। पारिवारिक और आंखों की समस्‍या होने के योग हैं। अपनी वाणी और क्रोध पर कंट्रोल रखें समस्‍या का सामना करना पड़ सकता है। ऊं रां राहवे नम: का जाप करें।

धनु राशि

धनु राशि वाले अपने जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। आपका स्‍वास्‍थ्‍य भी ग्रहण के असर से प्रभावित हो सकता है। आप ऊं शं शनैश्‍चराय नम: का जाप करें।

मकर राशि

चंद्र ग्रहण आपकी कई बड़ी समस्‍याओं का समाधान करेगा। धन लाभ और करियर में सफलता के योग हैं। प्रतिदिन शाम के समय ऊं शं शनैश्‍चराय नम: का जाप करें मददगार साबित होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के करियर में बड़े परिवर्तन के योग हैं। शिक्षा और संतान को लेकर तनाव हो सकता है। अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें खासकर गर्भवती महिलाएं। ऊं ऐं गुरुवे नम: का जाप करें।

मीन राशि

मीन राशि वालों को करियर में आकस्मिक समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। वहीं अनावश्‍यक अपयश मिल सकता है। आप विष्‍णु सहस्‍त्रनाम का पाठ करें।