ब्रेकफास्‍ट में जरूरी है कॉम्बिनेशन फूड, दिखेगा जबरदस्त असर

weight loss

अगर आप अपने बढ़े हुए वजन से परेशान हैं तो वजन घटाने के लिए कुछ ऐसी चीजों को डाइट में शामिल करना होगा जो आपकी सेहत के लिए अच्‍छी हों और उसके सेवन से वजन भी घटे। वजन कम करने के लिए आपको ब्रेकफास्‍ट लेना बेहद जरुरी है लेकिन ब्रेकफास्‍ट हेल्‍दी और हैवी होना चाहिए। आजकल कॉम्बिनेशन फूड प्रचलन में है जो टेस्‍टी होने के साथ हेल्‍दी भी होता है। कुछ ऐसे फूड कॉम्बिनेशन है जिन्‍हें आप ब्रेकफास्‍ट के दौरान खा सकते हैं।

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वेजीज विथ ऑलिव ऑयल

हरी पत्‍तेदार
सब्जियां सेहत के लिए आवश्‍यक हैं। इनका सेवन करने से पेट काफी देर तक भरा रहता है। यदि इसके साथ आपने ऑलिव ऑ‍यल को शामिल कर लिया तो आपको वजन घटाने में मदद मिलेगी। ऑलिव ऑयल आपकी बॉडी को पोषित भी करेगा।

पालक विथ एग

पालक और एग का कॉम्बिनेशन बहुत ही युनीक और हेल्‍दी होता है। एग और पालक का कॉम्बिनेशन वजन घटाने में मदद करता है। ब्रेकफास्‍ट में यदि आप एक ऑमलेट बना रहे हैं तो उसमें भरपूर मात्रा में पालक को शामिल कर लें। यह न केवल खाने में बेहतरीन लगेगा बल्कि तेजी से वजन कम करेगा।

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सेब विथ पीनट बटर

सेब को यदि आप पीनट बटर के साथ खाएं तो यह आपके वजन को कम और नियंत्रित करने में मदद करेगा। आपको बता दें कि सेब और पीनट बटर क्‍लासिक वेट लॉस फ्रेंडली फूड माने जाते हैं। पीनट बटर में मोनोसैचुरेटेड और पॉलीसैचुरेटेड फैट होता है। यह कॉम्बिनेशन ज्‍यादा देर तक भूख को कंट्रोल करने में मदद करता है।

प्रोटीन से भरपूर बादाम और सोया

बादाम तो लगभग सभी वजन कम करने के लिए खाते हैं लेकिन बादाम से साथ सोया मिल्‍क का कॉम्बिनेशन फैट बर्न की प्रकिया को फास्‍ट कर देता है। इसमें कैल्शियम के साथ मैग्‍नीशियम और विटामिंस होते हैं। इसके अलावा सोया मिल्‍क में प्रोटीन, विटामिन और मिनरल्‍स होते हैं। इसलिए इन दोनों के कॉम्बिनेशन से बेहतरीन स्‍मूदी बनाई जा सकती है जो आपका पेट को ज्‍यादा देर तक भरा रखेगी।