कॉफी में मिलाकर पिएं यह गुणकारी तेल, मक्‍खन की तरह पिघलेगा फैट

वजन कम करना आज हर किसी का सपना हो गया है। वेस्‍टर्न लाइफस्‍टाइल और भागदौड़भरी जिंदगी के चलते लोगों के पास वर्कआउट करने और हेल्‍दी फूड खाने का समय नहीं है। जो जिम जाते भी लेकर फिर भी वजन कम नहीं कर पा रहे हैं ऐसे में मात्र एक कप कॉफी आपको मनचाहा फिगर दे सकती है। यह खास कॉफी आपको वजन करने में काफी मदद कर सकती है।

आपको बता दें कि जो लोग अपना वजन कम करना चाहते हैं उन्‍हें अपनी कॉफी में खाना पकाने वाला नारियल तेल मिलाकर पीना चाहिए। ऐसा करने से आपके शरीर का फैट पिघलेगा और वजन कम होने लगेगा।

रिसर्च में बताया गया है कि कॉफी में नारियल का तेल मिलाने से बॉडी के एक्‍स्‍ट्रा फैट तेजी से बर्न होने लगता है। इस कॉफी को बनाने के लिए आपको कॉफी मग में 2 चम्‍मच नारियल का तेल डालना है। इसके बाद पहले से तैयार की हुई बिना दूध की कॉफी को मग में डालें। बस आपको ध्‍यान रखना है कि कॉफी गर्म हो जिससे कॉफी अच्‍छी तरह मिक्‍स हो जाए।

कॉफी में शक्‍कर का प्रयोग न ही करें तो बेहतर होगा। ए‍क रिसर्च की मानें तो रोजाना ब्‍लैक कॉफी में नारियल तेल मिलाकर पीने से वजन तेजी से घटेगा और शरीर में गुड कोलेस्‍ट्रॉल का लेवल बढ़ेगा। इसके साथ ही शरीर का मेटा‍बॉलिज्‍म रेट भी तेजी से बढ़ेगा। मेटाबॉलिज्‍म बढ़ेगा तो वजन अपने आप ही वजन कम होगा।