मां अम्बे की करें पूजा, इन लोगों के लिए आज का दिन होगा मुश्किलभरा

horoscope

कोरोना वायरस के चलते सभी की नौकरी, घर के काम व जीवनशैली काफी प्रभावित हो रहा है। आज का राशिफल नौकरी, व्‍यापार और शिक्षा के साथ-साथ परिवार के लिए भी बहुत कुछ लेकर आया है। आपको बता दें के कुंभ राशि वालों को सावधानी बरतनी होगी वहीं सिंह राशि के जातक आवेश में काम न करें। परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मेष– आज नवरात्रि का दूसरा दिन है। अपने पूजा घर के सभी देवी और देवताओं की मूर्ति और फोटो में रोली, चंदन और भस्‍म में से किसी भी चीज का तिलक लगाएं। आज का दिन आपके लिए शुभ है घर पर रहकर अपने जरुरी कामों को पूरा करें।

वृष– आज के दिन माता ब्रह्मचारिणी की पूजा करें। पूजा के दौरान पुष्‍प उपलब्‍ध हो तो उससे देवी का श्रृंगार अवश्‍य करें। आपको व्‍यापार को लेकर चिंता होने के कारण मानसिक दबाव रहेगा। परिवार के साथ समय बिताएं सकारात्‍मक ऊर्जा मिलेगी।

मिथुन– आज के दिन संभव हो तो मां दुर्गा को हरे वस्‍त्र पहनाएं। घर में यदि किशमिश हो तो दुर्गा मां को किशमिश का भोग लगाएं। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहकर्मियों के साथ कम्‍युनिकेशन गैप बिल्‍कुल न आने दें। अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सजग रहें।

कर्क– आज के दिन मां दुर्गा को दूध का भोग लगाएं तथा उसे प्रसाद के रूप में ग्रहण करें। मंदिर को स्‍वच्‍छ और सुंदर रखें। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर लापरवाही न करें। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें।

सिंह– आज के दिन देवी मां को सेब का भोग लगाएं। यदि उपलब्‍ध न हो तो बाहर लाल रंग का फूल चढ़ा दें। आज आप कुछ नए आइडिया को जन्‍म दे सकते हैं जो आपको सफलता देगा। महिलाएं किचन में काम करते वक्‍त सावधान रहें अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है।

कन्‍या– आज के दिन देवी को श्रृंगार का सामान चढ़ाएं। मेडिकल के क्षेत्र में कार्यरत लोगों का दिन शुभ होने वाला है। आज आपना ध्‍यान रखें सिर में चोट लगने की आशंका है। संतान को लेकर चिंता हो सकती है।

तुला– आज के दिन पूजा के दौरान देवी को सुगंधित चीजें अर्पित करें। यदि आपका काम में मन न लगे तो अपनी रुचि के अनुसार कार्य करें। कमर में दर्द बढ़ सकता है ज्‍यादा देर तक लैपटॉप पर काम न करें। पारिवारिक स्थिति सामान्‍य रहेंगी। संतान की ओर से प्रसन्‍नता और संतोष की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक– आज के दिन देवी को फल का भोगे अवश्‍य लगाएं। आपको कुछ आर्थिक तौर पर मुनाफा मिलने की संभावना है। दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर पेट से संबंधित दिक्‍कत का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के साथ मिलकर सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु – आज के दिन केले का भोग लगाएं। पीले चंदन का तिलक लगाएं। प्रसन्‍नता के साथ दिन को व्‍यतीत करते हुए घर में पेटिंग का कार्य कर सकते हैं। बुद्धि और मन पर थोड़ा ध्‍यान देना चाहिए हो सकता है कि दिमाग ऐसी वस्‍तु या ऐसा कार्य करने को प्रेरित करें।

मकर – आज देवी की उपासना करें। वाणी को पवित्र करते हुए धार्मिक‍ पाठ या कोई प्रसंग पढ़े।घर की साफ-सफाई पर बेहद ध्‍यान दें।

कुंभ– आज के दिन मंदिर की सफाई का बीड़ा आपको लेना चाहिए। ऑफिशियल कार्यों पर फोकस करना होगा। बैंकिग सेक्‍टर पर हैं उनके लिए आज का दिन शुभ है। जो महिलाएं घर से ही काम करती हैं तो अपने कार्य पर अधिक ध्‍यान देना होगा।

मीन– आज के दिन दुर्गा मां को केशर से बनी खीर का भोग लगाएं। कलाक्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को टेक्‍नोलॉजी का सहारा लेना चाहिए। हेल्‍थ के प्रति लापरवाही न करें।