सपनो में इन चीजों का दिखना हो सकता है खतरनाक

dreams

सपने तो हम सभी देखते हैं लेकिन सपने हमारे जीवन पर क्‍या असर डालते हैं इसका अंदाजा भी नहीं होता। कई बार कुछ सपने केवल एक सवाल बनकर दिमाग में रह जाते हैं क्‍योंकि उन सपनों का मकसद हमें पता ही नहीं होता। एक्‍सपर्ट के अनुसार हर सपने का अलग और विशेष महत्‍व होता है। सपने दो प्रकार के होते है जैसे अच्‍छे यानी पॉजिटिव और बुरे यानी नेगेटिव। वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं जो घटनाओं का संकेत देते हैं जिसके बारे में हम सोचते ही नहीं हैं।

किचन के इन मसालों में छुपा है हल्‍की खांसी, बुखार

और थकान का इलाज

उल्‍लू दिखना है अशुभ

सपने में जानवर को देखना आम बात है। ऐसे ही यदि सपने में उल्‍लू दिखाई दे तो समझ लें कि कोई अपशगुन होने वाला है या फिर कोई शोक समाचार मिलने वाला है। एक्‍सपर्ट के अनुसार यदि सपने में उल्‍लू दिखने के 21 दिनों बाद तक संभलकर रहना चाहिए।

स्‍वयं को गिरते हुए देखना

सपने में कई बार हम स्‍वयं को गिरता हुआ देख लेते हैं जिस वजह से चौंककर हमारी नींद भी खुल जाती है। स्‍वयं को गिरते हुए या फिर चोट लगते हुए देखना आने वाले समय में किसी बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। मुश्किलें स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी, नौकरी से संबंधित या फिर आर्थिक हो सकती हैं।

Garuda Purana: इन 4 लोगों पर कभी न करें भरोसा, हो सकता है जानलेवा

काले सांप के दर्शन

सपने में सांप दिखना आम बात है जिसे हम नजरअंदाज कर देते हैं। एक्‍सपर्ट के अनुसार यदि किसी व्‍यक्ति को सपने में काला सांप दिखे तो समझ जाए कि उसे मृत्‍यु के समान कष्‍ट मिलने वाला है। साथ ही इसका मतलब है कि आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। इस बात को नजरअंदाज न करें गंभीरता से लें।