Weekly Horoscope: इस सप्‍ताह कैसे रहेंगे आपके सितारे, जानिए अपना राशिफल

Weekly Horoscope,

जानिए, यह सप्ताह (Weekly Horoscope) आपके लिए कैसा रहने वाला है और आपको क्या-कुछ देने वाला है। आपके लिए इस हफ्ते क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी पड़ सकती हैं।

मेष: धन के आवागमन को लेकर इस सप्ताह आपको कुछ चिंता रह सकती है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि के योग बनेंगे। विद्यार्थी वर्ग को अच्छे समाचार मिल सकते हैं। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। हफ्ते के मध्य से भाग्य का साथ मिलने से कोई रुका कार्य आगे बढ़ सकता है। धन की स्थिति में सुधार होगा। व्यापार और नौकरी में मनोवांछित

फल मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा व्यतीत होगा। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

वृषभ: भाग्य का साथ बना रहने से जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत होगा। विरोधी आपसे डरेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को पदोन्नति मिल सकती है तथा व्यापारी वर्ग को व्यापार में मुनाफा मिल सकता है। व्यर्थ की भागदौड़ बनी रह सकती है। पारिवारिक जीवन इस हफ्ते सुखमय रहेगा। कोई छोटी-मोटी बीमारी आपको परेशान कर सकती है। विद्यार्थी वर्ग दिए इंटरव्यू में सफलता मिलने की उम्मीद रखें।

मिथुन: पिछली की हुई कुछ गलतियों पर आप मनन करेंगे तथा उनको सुधारने का प्रयास करेंगे। सरकारी कार्यो में सफलता के योग हैं। विवाह योग्य जातकों को अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। किसी कार्य के होने से आपको प्रशंसा मिल सकती है। पारिवारिक जीवन खुशी से व्यतीत होगा। धन को लेकर हो रही परेशानी दूर होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र से संबंधित यात्रा लाभदायक होगी।

कर्क: इस हफ्ते आप अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देंगे। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। आप दिमाग से लाभ अर्जित कर सकते हैं। मन में चल रही उथल-पुथल भी इस हफ्ते खत्म होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग रहेंगे। व्यापार में इस हफ्ते आप कुछ नया कर सकते हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। रुका हुआ पैसा मिलने के योग रहेंगे।

सिंह: पूरे हफ्ते धन लाभ के योग बने रहेंगे। वैवाहिक जीवन खुशनुमा बना रहेगा। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है, ध्यान रखें। फिर भाग्य का साथ मिलेगा। व्यर्थ का खर्चा भी हो सकता है या किसी की बीमारी पर भी खर्च हो सकता है। नौकरीपेशा लोग कार्य के सिलसले में यात्रा पर जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन आप अच्छा व्यतीत करेंगे तथा परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

कन्या: हफ्ते की शुरुआत में आपके द्वारा किए गए धन तथा व्यापार से संबंधित प्रयासों का परिणाम सफल हो सकता है। लाभ के द्वार खुले रहेंगे। नौकरीपेशा वर्ग को थोड़ा सावधानी के साथ अपने कार्यो को करना पड़ सकता है। सरकारी कार्यो में चल रही परेशानी समाप्त होगी। पेट से संबंधित कोई विकार रह सकता है। यात्राओं के कारण शरीर में थकावट हो सकती है। धार्मिक कार्यो में भाग ले सकते हैं। संतान की ओर से परेशानी रह सकती है।

तुला: नौकरीपेशा वर्ग को तरक्की मिल सकती है तथा व्यापारी वर्ग के लोग कुछ नए कार्य में दिमाग लगा सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। नौकरी की तलाश में भटक रहे जातकों को अच्छा ऑफर मिल सकता है। आंखों तथा नसों से संबंधित कोई परेशानी रह सकती है। मन में चल रही नकारात्मक सोच सकारात्मक हो जाएगी।

वृश्चिक: नौकरी तथा व्यापार से संबंधित क्षेत्रों में लाभ और तरक्की के योग बने रहेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आय में वृद्धि के लिए नए-नए विचार उत्पन्न हो सकते हैं। मन बहुत प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे शारीरिक थकावट से परेशान हो सकते हैं। परिवार में किसी का कार्य आपको प्रसन्न करेगा। दैनिक बोलचाल की भाषा पर ध्यान रखें, किसी से अपशब्द न बोलें।

धनु: यह हफ्ता बहुत अच्छा व्यतीत होगा। चले आ रहे तनाव समाप्त होंगे। आप परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे और उनके साथ घूमने की योजना भी बना सकते हैं। पूजापाठ में रुचि बढ़ सकती है। लाभ के योग बने रहेंगे तथा धन प्राप्ति के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को लाभ मिलने की संभावना बन सकती है। नौकरी कर रहे जातकों को प्रोन्नति मिलने के अच्छे संकेत हैं।

मकर: इस हफ्ते आपका मनोबल बढ़ा-चढ़ा रहने से रुके कार्यो में प्रगति होगी। विवाह योग्य जातकों को अच्छे रिश्ते मिल सकते हैं। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। स्वास्थ्य में सुधार होने लगेगा। आपका आक्रामक रवैया आपके संबंधों में दरार उत्पन्न कर सकता है। संतान के कार्यो से मन प्रसन्न रह सकता है। महिला वर्ग की और झुकाव रह सकता है। कोर्ट-कचहरी का कोई मामला परेशान कर सकता है।

कुंभ: नौकरी कर रहे जातक अपने उच्च अधिकारियों को प्रसन्न रखेंगे। रुका धन प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन अच्छा व्यतीत होगा। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। पुरानी चल रही परेशानियों का अंत होगा। घरेलू सामान की खरीदारी कर सकते हैं। यात्रा के योग बनेंगे। घरेलू समस्याओं के निदान के लिए अच्छा समय है।

मीन: नौकरीपेशा वर्ग के लोगों की उन्नति संभव है। व्यापारी वर्ग के लोगों को लाभ के योग पूरे हफ्ते बने रहेंगे। व्यर्थ के खर्च से आप परेशान हो सकते हैं। संतान तथा स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। सुखों में बढ़ोतरी संभव है। वैवाहिक जीवन और प्रेम-संबंध में अच्छा समय व्यतीत होगा। बोलचाल पर ध्यान रखें, किसी से मन-मुटाव हो सकता है।

(यह साप्ताहिक राशिफल आपकी लग्नराशि के आधार पर आधारित है। किसी भी निश्चित परिणाम पर पहुंचने के लिए ज्योतिषाचार्य से दशा-अंतर्दशा और जन्मपत्री का पूर्ण रूप से अध्ययन कराना उचित रहता है)