बजरंगबली बदल देंगे आपकी किस्‍मत, बस याद कर लें यह सक्‍सेस मंत्र

hanuman mantra

हिंदू धर्म के सबसे प्रभावशाली और शक्तिशाली देवता हैं हनुमानजी। जब हनुमानजी की कृपा किसी पर बरसती है तो उसका कोई कुछ बिगाड़ नहीं पाता। दस दिशाओं और चारों युग में उनका शक्तिशाली प्रताप है। इसलिए कहा गया है कि ‘चारों जुग परताप तुम्‍हारा, है परसिद्ध जगत उजियारा।’ जब भी कोई हनुमानजी की शरण में गया है उसको कोई संकट छू नहीं पाता।

आपको प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ना चाहिए साथ ही मंगलवार का व्रत करने और हनुमान-पाठ, मंत्र जाप, हनुमान चालीसा तथा बजरंग बाण का पाठ करने से त्‍वरित फल प्राप्‍त होता है। कलयुग में हनुमानजी की भक्ति ही लोगों को दुख और संकट से बचाने में सक्षम है। हनुमानजी की भक्ति और चालीसा पढ़ने से व्‍यक्ति के जीवन की सभी तरह की बाधाओं का निवारण होता है।

अपनी सोई हुई किस्‍मत और भाग्‍य को बदलने के लिए हनुमानजी की अराधना करना बेहद जरूरी है। किस्‍मत बदलने में बजरंगबली के इस मंत्र का जाप बहुत फलदाई होगा। ‘सब सुख लहै तुम्‍हारी सरना, तुम रक्षक काहू को डरना।’ इसका अर्थ है कि जो भी आपकी शरण में आते हैं। उसे जीवन का आनंद प्राप्‍त होता है और जब बजरंगबली आप हमारे रक्षक है तो फिर किसी बात से क्‍यों डरना। कहना का तात्‍पर्य यह है कि यदि आप एक बार बजरंगबली की शरण में आ गए तो आपकी किस्‍मत के बंद ताले स्‍वंय ही खुल जाएंगे साथ ही सफलता आपके कदम चूमेगी। हनुमानजी आपके जीवन में आए कष्‍ट और तनाव को दूर कर आपको खुशियां प्रदान करेंगे।