होली पर मां लक्ष्‍मी देंगी वरदान, बस करना होगा इस विधि से हवन

होली का त्‍योहार हम सब के लिए खुशियां लेकर आता है। त्‍योहार की खुशियों को दोगुना करने के लिए मां लक्ष्‍मी की आराधना फलदाई होगी। आप चाहें तो रंगों के त्‍योहार होली पर आपकी किस्‍मत चमक सकती है। आप पर मां लक्ष्‍मी मेहरबान हो इसके लिए होलिका दहन पर ‘पीली सरसों’ से हवन करें। ऐसा करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी।

होलिका दहन के समय आप सभी यदि पीली सरसों से हवन करेंगे तो मां वर्षभर आप से प्रसन्‍न रहेंगी। इसके साथ ही सुख-समृद्धि और विजय की प्राप्ति होगी। मां लक्ष्‍मी को खुश करने के लिए ‘रक्षोघ्नि मंत्र सूक्‍त’ मंत्र को कम से कम 108 बार बोलकर पीली सरसों को होलिका दहन में समर्पित करें। इन मंत्रों का जाप आप अपने पूरे परिवार के साथ करें तो अधिक लाभ होगा।

होली के दिन सबसे पहले आप पीले और लाल रंग का गुलाल मां लक्ष्‍मी पर अर्पित करें फिर अन्‍य लोगों को होली की शुभकामनाएं दें। मां को खुश करने के लिए लड्डू या खीर का भोग लगाएं। इसके साथ ही मां का अवाहन करें। मां को प्रसन्‍न करने के लिए आप प्रतिदिन मां पर पीला फूल चढ़ाएं। मां जरूर आप पर धन की बारिश करेंगी। वैसे तो धन की प्राप्ति के लिए शुक्रवार का व्रत भी किया जा सकता लेकिन इसके नियमों को पूरी तरह से मानना होगा। शुक्रवार के दिन मां की आराधना करने से सभी की मनोकामना पूरी होती है।