लक्ष्‍मी जी को करना है खुश तो करें यह 5 काम, होगी धन वर्षा

Laxmiji Puja

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी का माना जाता है। इस दिन यदि आप सच्‍चे मन से आराधना करें तो आपकीसभी इच्‍छाएं पूरी होती हैं। ज्‍योतिष के अनुसार शुक्र हमारे जीवनमें स्‍त्री, वाहन और धन सुख को प्रभावित करता है। आपको  बता दें कि शुक्रवार एक स्‍त्री ग्रह है। इसके शुभ प्रभाव के कारण जातक ऐश्‍वर्य को प्राप्‍त करता है। उसी प्रकार मां लक्ष्‍मी को खुश करने के लिए शुक्रवार के दिन कुछ महत्‍वपूर्ण कार्य करने से घर धन-धान्‍य से भर जाता है।

दिन की शुरूआत मां की आराधना से करें। इस दिन यदि आप पानी में दही और फिटकरी मिलाकर स्‍नान करेंगे तो मां लक्ष्‍मी प्रसंन्‍न होंगी।साथ ही स्‍नान के बाद सुगंधित इत्र लगाएं।

इस दिन मां लक्ष्‍मी की उपासना करें और शुक्रवार का व्रत रखें। ध्‍यान रखें कि शुक्रवार को खटाई न खाएं। मीठा भोजन खाएं जैसे खीर और फल। वहीं पांच कन्याओं को दूध से बनी मिठाई खिलाएं।

अपने जीवन में हमेशा सुख समृद्धि पाने के लिए दो मोती लेकर एक पानी में बहा दें और एक जिंदगीभर अपने पास रखें। यह बहुत फलदाई होगा।

वैसे तो हम सभी अपने शरीर की साफ-सफाई पर ध्‍यान देते हैं लेकिन शुक्रवार के दिन सोने से पहले अपने दांत फिटकरी से साफ करें या उसके पानीकाकुल्‍ला करें तो मां लक्ष्‍मी जरूर प्रसंन्‍न होंगी।

मां लक्ष्‍मी को खुश करने के लिए शुक्रवार के दिन एक बंद ताला खरीदकर उसे अपने सिरहाने रखें और फिर शनिवार सुबह उस ताले को बिना खोले किसी मंदिर में रख आएं। यह एक आजमाया हुआ नुस्‍खा है जो आपकी बंद किस्‍मत का ताला खोल देगा।