Mahashivratri 2020 : महाशिवरात्रि पर करें यह 10 अभिषेक, हर मनोकामना होगी पूरी

महाशिवरात्रि हिन्दू धर्म का एक प्रमुख त्योहार है। यह त्योहार फाल्गुन मास की कृष्ण चतुर्दशी को मनाया जाता है। कहते हैं कि महाशिवरात्रि के दिन अगर कोई व्यक्ति भोलेनाथ की सच्चे मन से आराधना करे तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। यह पर्व इस बार 21 फरवरी को मनाया जायेगा। यह दिन शिवभक्तों के लिए बहुत ही खास होता है। मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव और मां पार्वती का विवाह हुआ था। अगर आप भोलेनाथ को जल्द प्रसन्न करना चाहते हैं तो महाशिवरात्रि के दिन अभिषेक जरूर करें।  

धन प्राप्ति के लिए

धन की प्राप्ति के लिए महाशिवरात्रि के दिन आप शिवलिंग पर गाय के दूध से अभिषेक करें। इससे भोलेनाथ समेत महालक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होगी।

शत्रु का हावी होना

अगर आप पर शत्रु हावी रहते हैं तो उनसे छुटकारा पाने के लिए महाशिवरात्रि के दिन शिव लिंग पर सरसों का तेल चढ़ाएं इससे आपके दुश्मन आपको परेशान नहीं करेंगे।

सौभाग्य की प्राप्ति

जो लोग सौभाग्य की प्राप्ति चाहते हैं उन्हें महाशिवरात्रि के दिन गंगा जल से शिवजी का अभिषेक करना चाहिए। इससे भोलेनाथ की आप पर असीम कृपा होगी।

बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता

अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता तो महाशिवरात्रि के दिन आप मिश्री मिले हुए दूध से शिवजी का अभिषेक करें। इससे आपके बच्चे की एकाग्र शक्ति बढ़ेगी।

संतान प्राप्ति

अगर आप संतान प्राप्त करना चाहते हैं तो महाशिवरात्रि के दिन शुद्ध देसी घी से भोलेनाथ का अभिषेक करें। आपको सुंदर और गुणवान संतान की प्राप्ति होगी।

मनोकामना पूरी करने के लिए

मनोकामना की पूर्ति के लिए महाशिवरात्रि के दिन शिवजी का अभिषेक पंचामृत से करें। ऐसा करने से आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपकी किस्मत भी आपका साथ देगी।

सुख सुविधा के लिए

जो लोग सभी सुविधाओं का लाभ लेना चाहते हैं उन्हें महाशिवरात्रि के दिन गन्ने के रस से शिवजी का अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से धन की प्राप्ति होगी।

नौकरी या बिज़नेस में तरक्की पाने के लिए

अगर आप नौकरी या बिज़नेस में तरक्की पाना चाहते हैं तो महाशिवरात्रि के दिन शिवजी का शहद से अभिषेक करें। ऐसा करने से आपको मान सम्मान मिलेगा ।

ख़राब स्वस्थ्य

अगर आप का स्वस्थ्य ठीक नहीं रहता है तो महाशिवरात्रि पर शिव जी को छाछ से स्नान कराएं। इससे आपकी सेहत अच्छी रहेगी ।

सुख समृद्धि के लिए

सुख समृद्धि प्राप्ति के लिए भोलेनाथ को महाशिवरात्रि के दिन दही से स्नान कराएं। इससे महादेव जल्द प्रसन्न होंगे और आपकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी ।