मिलेगा भरपूर धन और खुलेगा सफलता का दरवाजा, हनुमानजी की इस विधि से करें पूजा

मंगलवार और शनिवार का दिन हनुमानजी के लिए खास होता है। इस दिन भक्‍त पूरी श्रद्धा के साथ पवनपुत्र हनुमान की पूजा अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए करते हैं। वैसे तो हनुमानजी की पूजा के कई विधि-विधान हैं लेकिन जरूरी नहीं कि हर व्‍यक्ति उतने नियम-निष्‍ठा का पालन कर सके। सामान्‍य तरीके से भी अगर आप हनुमानजी की पूजा करेंगे तो वह धन, सफलता और आंतरिक खुशी देंगे। आइए, आज हम जानते हैं हनुमानजी की पूजा के ऐसे तरीके जिनसे वह जल्‍दी प्रसन्‍न होते हैं और अपने भक्तों को प्रतिष्‍ठा और धन देते हैं।

चमेली का दीपक जलाने से प्रसन्‍न होते हैं बजरंगबली

अपने प्रभु श्रीराम की राम लेने वाले भक्‍तों के प्रति हनुमानजी का प्‍यार कुछ ज्‍यादा ही होता है। इसलिए, जब कभी हनुमान जी की पूजा की जाती है तो उससे पहले श्री सीताराम भगवान की पूजा जरूर की जाती है। चमेली के तेल का दीपक हनुमानजी की मूर्ति के सामने जलाना चाहिए। ध्‍यान रखिए कि दीया मिट्टी का हो। दीया जलाने के बाद कम से कम पांच बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। विश्‍वास कीजिए, इसके चमत्‍कारिक परिणाम सामने आएंगे।

मंगलवार ओर शनिवार को करें यह खास उपाय

मंगलवार या शनिवार के दिन एक नींबू लें और उसे अच्‍छे से धो लें। चार ऐसे लौंग लें जो खंडित न हों। इसे लेकर हनुमान मंदिर जाएं। नींबू के चारों तरफ लौंग लगा दें और अपने सामने रख लीजिए। कम से कम पांच बार हनुमान चालीसा का पाठ करें या ‘ऊं हं हनुमते रुद्रात्‍मकाय हुं फट्’ मंत्र का 108 बार जप करें। मन ही मन बजरंगबली से अपनी सफलता और दरिद्रता दूर करने का निवेदन करें। फिर, हनुमानजी की पूजा कीजिए। उसके बाद इस नींबू को अपने घर ले आइए और किसी पवित्र जगह पर रख दीजिए। आपको भरोसा नहीं होगा लेकिन कुछ ही दिनों में आपको हर तरफ से शुभ सामाचार ही मिलेंगे।