महादेव भर देंगे धन से आपकी झोली, सोमवार के दिन से शुरू कर दें ये उपाय

Shiv ki puja se dhan prapti

भगवान महादेव की कृपा जिस किसी पर होती है, उसके सारे दुख-दर्द आसानी से दूर हो जाते हैं। अगर आप कर्ज के बोझ तले दबे हैं या धन की कमी से जूझ रहे हैं तो भगवान शिव की पूजा से आपकी सारी परेशानियां छूमंतर हो सकती है। शिवलिंग पर एक लोटा जल चढ़ाने का भी सकारात्‍मक परिणाम मिलता है। शिवपुराण में धन प्राप्ति के उपायों का वर्णन किया गया है। आइए, आज जानते हैं कि धन प्राप्ति के लिए महादेव की पूजा कैसे की जाए।

धन प्राप्ति के लिए ऐसे करें शिवजी को प्रसन्‍न

अगर आपधन की कमी से जूझ रहे हैं या कर्ज संबंधी परेशानियों से कष्‍ट में हैं तो अब चिंता मत कीजिए। महादेव की कृपा से आप इन दुखों से निजात पा लेंगे। इसके लिए आपको प्रत्‍येक सोमवार को शिवलिंग पर गन्‍ने का ताजा रस चढ़ाना होगा। ध्‍यान रखें कि गन्‍ने का रस चढ़ाने से पहले और उसके बाद शिवलिंग को पानी से धोना न भूलें। इस प्रक्रिया के दौरान मन ही मन ऊं नम: शिवाय मंत्र का जप करते रहें और अंत में महादेव से अपनी आर्थिक परेशानी दूर करने का निवेदन करें। आजमा कर देखिए, चमत्‍कारिक फायदे होंगे।

न किसी से मंगलवार को कर्ज लें और न ही इस दिन कर्ज चुकाएं

धन की कमी से जूझ रहे लोगों को कभी भी मंगलवार को किसी व्‍यक्ति या बैंक से कर्ज नहीं लेना चाहिए। न ही लिए हुए कर्ज का पेमेंट मंगलवार को करना चाहिए। इससे कर्ज का बोझ घटने की बजाए बढ़ ही जाता है। इसलिए कर्ज लेने और चुकाने के लिए किसी दूसरे दिन को उपयोग में लाएं।

सुबह-सुबह पक्षियों को दें दाना

प्रकृति के खूबसूरत जीव होते हैं चिडि़या-पक्षी। अगर आप इन्‍हें हर दिन सुबह-सुबह दाना और पानी देते हैं तो इसका अपना एक अलग ही लाभ होता है। सबसे बड़ी बात कि इससे आपके मन की खुशी बनी रहेगी और धन से जुड़ी कठिनाइयां भी दूर होंगी।