नींबू का यह प्रयोग बना देगा मालामाल, कर्ज से भी मिलेगी मुक्ति

प्राचीन काल से ही नींबू अपने गुणों के लिए प्रसिद्ध है। इसमें बहुत से एंटीऑक्सिडेंट्स और एंटीट्यूमर और विटामिन सी जैसे गुण होते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होते हैं । हम इसे विशेष रुप से गर्मियों में उपयोग करते है। नींबू का उपयोग कर हम बुखार, हृदय रोग, लीवर की समस्या, ब्‍लड प्रेशर आदि रोगों को ठीक करते है। आप जानकर हैरान होंगे कि नींबू की मदद से पैसों की तंगी से छुटकारा पाकर मालामाल भी बन सकते हैं। आइए, जानते हैं नींबू के ऐसे ही कुछ चमत्कारिक टोटकों के बारे में…

नींबू के ऐसे ही कुछ चमत्कारिक टोटके

  1. अमीर बनने के लिए एक नींबू लें उसके ऊपर चार लौंग जो किसी भी प्रकार से खंडित ना हो उसे नींबू में गाड़ दें। फिर 21 बार ‘ॐ हनुमते नमः’ मंत्र का जाप करें। उसके बाद उस नींबू को हमेशा अपने पास रखें।
  2. यदि किसी का व्यापार अच्छे से नहीं चल रहा है तो उसके लिए एक छोटा सा उपाय है। एक नींबू को दुकान या संस्थान की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू को चार टुकड़ों में अच्छे से काट लें और चारों दिशाओं में नींबू का एक एक टुकड़ा फेंक दें। इससे दुकान की नेगेटिव एनर्जी नष्ट हो जाएगी और व्यापार में लाभ होना शुरू हो जाएगा। यह उपाय कम से कम 7 शनिवार को करें।
  3. एक नींबू लें और इसको अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमा कर उसके दो भाग में करें। बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें। ऐसा करने से आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खुल जाएंगे।
  4. एक बड़ा नींबू लें और उसके चार हिस्से कर लें, रात को बारह बजे से पहले इन टुकड़ों को चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें। इसके बाद पीछे मुड़ कर मत देखें। ऐसा करने से अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही होगी तो ये समस्या हल हो जाएगी और आपको जल्द ही नौकरी मिलेगी।
  5. अपने ऊपर से एक साबूत नींबू लेकर उसे 21 बार सिर से पैर तक वार कर उसे विपरित दिशाओं में फेंक दें। इसके बाद एक साबूत पानीदार नारियल लें और उसे अपने ऊपर से 21 बार वार कर किसी देवस्थान पर साबूत का साबूत ही जला दें। इससे आपको धन की समस्या से छुटकारा मिलेगा। आप कम से कम सात शनिवार ये टोटका करें, अगर आपसे इस टोटके को करने में कोई भूल नहीं होती है तो आप मालामाल हो जाएंगे।