भगवान विष्‍णु को करना हो प्रसन्‍न, तो करें इस मंगल पौधे की पूजा

bhagwan vishnu

भगवान विष्‍णु को प्रसन्‍न करने के लिए गुरुवार का व्रत एवं पूजन कई लोग करते हैं लेकिन एक ऐसा पौधा है जो विष्‍णु भगवान को आसानी से प्रसन्‍न कर देता है। भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की पूजा में केले के पेड़ के पत्‍ते और केला फल का अवश्‍य प्रयोग किया जाता है। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन सुखी र‍हता है, सुख संपत्ति प्राप्‍त होती है। बता दें कि केले के पेड़ का जड़, तना, पत्तियां और फल का प्रयोग पूजन में किया जाता है। वहीं यदि कोई व्‍यक्ति मांगलिक दोष से पीडि़त है तो ऐसे व्‍यक्ति की अगर

केले के पेड़ से शादी करा दी जाए तो उसका मांगलिक दोष खत्‍म हो जाता है।

अलसी करेगा पेट की चर्बी को गायब, एक महीने में दिखेगा गजब का असर

केले के पत्‍ते के पूजन से कई लाभ बताए गए हैं इसके घर में होने से वैवाहिक जीवन की कठिनाईयां दूर होती हैं। अवि‍वाहित कन्‍याओं का शीघ्र विवाह हो जाता है। उच्‍च शिक्षा और ज्ञान प्राप्ति में यह पौधा सहायक सिद्ध होता है क्‍योंकि इसमें से लगातार शांतिमय और सकारात्‍मक ऊर्जा निकलती रहती है। केले की पूजा करने से गुरु दोष भी समाप्‍त होता है।

महाशिवरात्रि पर इस योग में करें पूजा, होगा चौगुना लाभ

गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा करने से बृहस्‍पति ग्रह मजबूत होता है। ऐसे लोगों की शादी में कोई रुकावट नहीं आती है। उन्‍हें अच्‍छा जीवनसाथी प्राप्‍त होता है और उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। घर में आर्थिेक सम्‍पन्‍नता आती है। इनको घर में हमेशा रखने से सुख-शांति की प्राप्ति होती है और वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार नकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवेश घर में नहीं होता।