इलायची से बदल सकती है किस्‍मत, सुख-समृद्धि से भर जाएगा जीवन

cardamom

इलायची हर घर में मौजूद होती है और यह औषधीय गुणों से भरपूर होती है। इलायची हमारे खान-पान का एक जरूरी हिस्सा है। इलायची का प्रयोग पूजा पाठ में भी किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इलायची आपकी किस्मत भी बदल सकती है। आपके जीवन में खुशियां, धन और वैभव ला सकती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं इलायची के कुछ ऐसे ही उपाय जो अपके जीवन में सुख समृद्धि ला सकते हैं:

आप यदि आर्थिक परेशानी से गुजर रहे हैं तो इलायची का यह उपाय आपके काम आ सकता है। आप अपने पर्स में हमेशा 5 इलायची रखें, ऐसा करने से धन से जुड़ी आपकी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो आप यह उपाय आजमाएं।  सुबह उठकर आप सबसे पहले तीन इलायची लें और दाएं हाथ की मुट्ठी में रखें और श्री-श्री बोलें। इसके बाद तीनों इलायची को खाकर घर से निकलें। आपका काम जरूर बनेगा।

यदि आपका शुक्र कमजोर है या खराब असर दे रहा है, तो एक लौटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें। फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान करें। स्नान करते वक्त पवित्रता का ध्यान रखें। वाहन से जुडे़ मामलों में भी यह उपाय लाभकारी है। नहाते समय शुक्र के निम्न श्लोक का पाठ करें- ॐ जयंती मंगला काली भद्रकाली, दुर्गा क्षमा शिवा धात्री,  स्वाहा स्वधा

यदि विवाह होने में बाधा आ रही है तो शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार मंदिर में शाम को दो हरी इलाइची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करना चाहिए। स्त्री इस उपाय को गुरुवार और पुरुष इस उपाय को शुक्रवार को करें।