भूलकर भी घर में न लगाएं यह पेंटिंग, हो सकता है भारी नुकसान

paintings

हम अपने घर की सजावट पर विशेष ध्‍यान देते हैं। ऐसे में घर की दीवारों को कैसे भूल सकते हैं। दीवारों को डिफरेंट लुक देने के लिए कई लोग तस्‍वीरों का प्रयोग करते हैं लेकिन क्‍या तस्‍वीर लेने से पहले उसके मायने जानने का प्रयास करते हैं। तस्‍वीरें भी आपके भविष्‍य का पता देती हैं इसलिए घर की दीवारों पर जब कोई तस्‍वीरे लगाएं तो पहले उसके मायने जरूर समझ लें।

घर की दीवारों पर लगाई जाने वाली पेंटिंग्‍स जिस तरह की होंगी उसका प्रभाव जीवन और घर के सदस्‍यों पर वैसा ही पड़ेगा। यदि पेंटिंग सकारात्‍मक ऊर्जा से भरी है तो जीवन में इसका प्रभाव अच्‍छा होगा। घर में यदि किसी मांसाहारी जानवर का फोटो या पेंटिंग है तो घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का वास होगा। ऐसे में घर में कलह की स्थिति भी बन सकती है। वहीं फोटो या पोस्‍टर किस दिशा में होनी चाहिए या फिर उसे किस कमरे की दीवार पर टांगा जाए इसका भी ध्‍यान रखा जाना चाहिए।

इन फोटो को दें घर में जगह

  • घर और सदस्‍यों में ऊर्जा का वास रहे इसके लिए जरूरी है कि हमेशा प्राकृतिक सौंदर्य से भरी पेंटिंग्‍स लगाएं।
  • आपको बता दें कि बेडरूम में राधा कृष्‍ण की पेंटिंग सबसे अच्‍छी रहती हैं। यदि राधा-कृष्‍ण एक दूसरे के करीब हैं और हाथ पकड़े हुए हैं वह बेहतर होगा।
  • अपने बच्‍चों के कमरों में ऐसे फोटो लगाएं जो उन्‍हें प्रेरणा दें। ऐसे में सफल और महापुरुषों केफोटो उन्‍हें सकारात्‍मक ऊर्जा देंगे।
  •  वहीं ऑफिस और कार्य स्‍थान पर सफेद घोड़ों की फोटो लगाएं। इससे कार्य करने की ऊर्जा बनी रहेगी और कोई काम अधूरा नहीं रहेगा।
  • मछलियों को पानी से बाहर निकलकर छलांगलगते हुए फोटो या पेंटिंग घर में लगाना शुभ होता है। इससे करियर में आगे बढ़ने के योग बनते हैं।
  • घर में कभी भी गहरे काले और अंधेरे वाली फोटो या तस्‍वीरें न लगाएं। यह घर में नकारात्‍मकता फैलाता है।