Dream Job Tips: मनचाही नौकरी के लिए करें ये आसान उपाये

getting job

आज के ज़माने में ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जो अपने जीवन में सफलता न पाना चाहता हो। इसे पाने के लिए नौकरी उसकी प्राथमिकता होती है। हर व्यक्ति की यही इच्छा होती है कि उसको किसी अच्छे संस्थान में नौकरी मिल जाए। अगर सरकारी नौकरी लग जाए, तो “जॉब सिक्योरिटी” के साथ भविष्य की भी चिंता नहीं रहती। इसे पाने के लिए व्यक्ति दर-दर भटकता है लेकिन कई बार भी इसे हासिल नहीं कर पाता। जब उस व्यक्ति को अपनी इच्छानुसार सफलता नहीं मिलती तो वह निराश हो जाता है।

नौकरी ना मिलना या कार्यस्थल पर हो रही समस्याओं का कारण वास्तुदोष भी हो सकता है। इसके बारे में बहुत कम लोगों को पता होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कई बार वातावरण में मौजूद शक्तियां हमें सफलता प्राप्त नहीं करने देतीं। यदि आप भी इससे मुक्ति पाना चाहते हैं तो यह वास्तु टिप्स आपकी सहायता कर सकती हैं।

हनुमान चालीसा  

श्री राम के परम भक्त हनुमान को संकट मोचन भी कहा जाता है जो व्यक्ति किसी भी प्रकार की समस्या से गुजर रहा हो हनुमान जी उसके सभी संकटों को हर लेते हैं। वास्तु की दृष्टि से हनुमान जी को बहुत शक्तिशाली माना जाता है। किसी मंगलवार या शनिवार को हनुमान मंदिर में जाएं फिर हनुमान जी का श्रृंगार करें और उसके बाद उनको कुछ मीठे का भोग लगाएं। उसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा माना जाता है कि दिन में 108 बार हनुमान चालीसा का जाप करने से संकटों का नाश हो जाता है और नौकरी की मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाती है ।

सोमवार के दिन करें ये उपाय

अच्छी नौकरी की तलाश हो तो सोमवार का उपवास करना बहुत लाभकारी माना जाता है। अगर आप सोमवार का व्रत नहीं कर सकते तो भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा-अर्चना करके उनको प्रसन्न कर सकते हैं। सोमवार के दिन शिवलिंग पर कच्चा दूध और साबुत चावल चढ़ाते हुए नौकरी की मनोकामना करें। ऐसा करने से नौकरी के योग बनने लगते हैं।

कुछ मीठा खाकर जाएं

नौकरी की तलाश में जा रहे हैं तो घर से कुछ मीठी वस्तु खाने के बाद ही जाएं। इससे अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। जब घर से बाहर निकले तो सफेद गाय को गुड़ का सेवन करना लाभदायक माना जाता है।

नींबू का टोटका

यदि नौकरी मिलने में अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा हो तो शिव मंदिर में जाएं। वहां एक बिना दाग वाले नींबू को गंगाजल से धो लें। फिर नींबू को अपने सिर पर से 7 बार घुमाएं। इसके बाद नींबू को चार हिस्सों में काट कर चौराहे पर रख दें। इस टोटके को लगातार 41 दिन तक किया जाना चाहिए। ऐसा कहा जाता है यह टोटका बहुत शक्तिशाली होता है। इसे तभी करना चाहिए जब आप पूर्ण विधि से इसका पालन कर सकें।

सिद्ध भुवनेश्वरी यन्त्र

यदि आप नौकरी पाने में बार-बार असफल हो रहे हैं तो सिद्ध भुवनेश्वरी यन्त्र को लाल कपड़े में बांध कर अपने गले में धारण करें। माना जाता हैं ऐसा करने से सफलता की पहली सीढ़ी का रास्ता खुल जाता हैं।