सपने में दिखा टूटा दांत जानें यह शुभ है या अशुभ

सपने देखना हर व्‍यक्ति के जीवन में आम सी बात है। कई बार हम ऐसे सपने देखते हैं जिनका वास्‍तविकता से कोई लेना देना नहीं होता। हम ज्‍यादातर सपनों में वही देखते हैं जिनके बारे में हम दिनभर में सोचते हैं या हमारे साथ घटित होता है। लेकिन कई बार कोई ऐसा सपना मन में घर कर जाता है जो सुबह उठने के बाद भी हमें याद रहता है। पुराने जमाने से ही हम सुनते आ रहे हैं कि सुबह के समय देखा गया सपना हमारे भविष्‍य और वर्तमान से जुड़ा होता है। ऐसे सपने हमें कई तरह के संकेत भी देते हैं।

जैसा कि एक सपना है दांत टूटने का। यह सपना हम कई बार देखते हैं लेकिन इसे अनदेखा कर देते हैं। आपको बता दें कि दांत टूटने का सपना जिसका बहुत ही गहरा अर्थ है। यह सपना आने वाली बीमारी, संकट या किसी कष्‍ट को दर्शाता है। साथ ही यह जीवन में आने वाले नए अवसरों की ओर भी इशारा करता है।

इसके अलावा यह भी मायने रखता है कि किसी व्‍यक्ति ने सपना किन परिस्थितियों में देखा है। यदि हम सामान्‍य रूप में देखें तो दांत टूटने का सपना एक बहुत ही अच्‍छा और नवीनता दर्शाने वाला माना गया है। जिस प्रकार पुराना दांत टूटकर नया दांत आता है उसी प्रकार आने वाला दांत जीवन में नई उमंग और अवसर को दर्शाता है।