फरवरी के ये दो दिन हैं प्रेमियों के लिए खास, रिश्तों में हो सकता है बदलाव

फरवरी माह काफी प्‍यारभरा होता है। फरवरी में कई जोडि़यां बनती हैं जो जिंदगीभर एक-दूसरे का साथ निभाती हैं। 4 और 5 फरवरी प्‍यार करने वालों के लिए बहुत ही शुभ है। यदि आप प्‍यार का इजहार नहीं कर पा रहे हैं या अपने पार्टनर से दिल की बात कहने में घबरा रहे हैं तो चिंता न करें। शुक्र ग्रह 3फरवरी को बृहस्‍पति के स्‍वामित्‍व वाली मीन राशि में प्रवेश कर चुका है। जो प्‍यार करने वालों के लिए बेहतरीन शुभ संकेत हैं।

आपको बता दें कि 3फरवरी को शुक्र मीन राशि में सुबह 02 बजकर 13 मिनट पर प्रवेश कर चुका है। शुक्र के गोचर की अवधि बहुत ही विशेष होती है क्‍योंकि इस गोचर के चलते शुभ कार्यों को पूरा करने के अच्‍छे रास्‍ते बनते हैं। शुक्र के गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा।

5फरवरी 2020 को जया एकादशी है। यह दिन प्‍यार करने वालों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है। प्‍यार में सफलता पाने के लिए आप निर्जला व्रत रखें। ब्रेकअप और विवाद की स्थिति भी जल्‍द ही दूर हो जाएगी। तिथि और शुभ मुहूर्त को देखें तो जया एकादशी का आरंभ 4फरवरी 2020 को रात्रि 9 बज‍कर 49 मिनट पर होगा।

इसके अलावा 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे का भी सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस दिन कई युवा जोडियां बंधन में बंधते हैं। हालांकि फरवरी का पूरा महिना प्‍यार करने वालों के लिए विशेष है। हिंदू पंचांग के अनुसार शुक्र प्‍यार करने वालों के लिए अच्‍छी खबर लेकर आएगा।