किस्‍मत बदलना है तो फिटकरी का करें इस तरह उपयोग

fitkari vastu tips

अक्‍सर हम फि‍टकरी का उपयोग पानी साफ करने या कटने-छिलने पर खून को बंद करने के लिए करते हैं। आयुर्वेद में फि‍टकरी को काफी फायदेमंद माना गया है। क्योंकि इसमें एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी के महत्‍व का वर्णन किया गया है। फिटकरी का इस्तेमाल करके आप घर से नकारात्मक ऊर्जा निकालकर सुख समृद्धि ला सकते हैं। तो आइए आज हम जानते हैं कि कैसे आप फिटकरी का इस्तेमाल कर वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते हैं।

घर या ऑफिस के वास्तु दोष को दूर करने के लिए

एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी लेकर अपने घर या ऑफिस के किसी ऐसे कोने में रख दें, जहां किसी और की जल्दी से नजर नहीं जाती हो। इससे विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से आपको छुटकारा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी। ध्यान रहे कि कुछ-कुछ दिनों में जब फिटकरी का रंग बदलने लगे तो उसे नई फिटकरी से बदल दें।

अज्ञात भय से मुक्ति के लिए

अगर सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर अपने सिरहाने पर तकिये के नीचे रखेंगे, तो बुरे सपने नहीं आते और अज्ञात भय से मुक्ति मिलती है।

बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए

अगर आपको हमेशा बिजनेस में नुकसान ही हो रहा हैं तो एक काले कपड़े में फिटकरी रखकर दुकान या ऑफिस के मेन गेट में बांध दें। इससे तेजी से बिजनेस में तरक्की होगी।

घर के सदस्यों में झगड़ा

अगर आपके घर में अधिकलर सदस्यों के बीच झगड़ा होता रहता हैं तो रात को सोने से पहले पलंग के नीचे एक गिलास में पानी में कुछ फिटकरी डालकर रख लें। इसके बाद दूसरे दिन इसे पीपल में चढ़ा दें। इससे परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बना रहेगा।

कर्ज मुक्ति के लिए

अगर आप हर तरह के लोन से छुटकारा  पाना चाहते हैं तो लगातार 3 बुधवार के दिन थोड़ी सी फिटकरी पर सिंदूर छिड़क दें इसके बाद इसे पान के पत्ते में लपेटकर कलावा से बांध दें। इसके बाद शाम के समय पीपल के नीचे किसी भारी चीज से दबा दें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

धनलाभ के लिए

धनलाभ के लिए भी फिटकरी का उपाय कारगर हो सकता है। इसके लिए  घर पर पोछा लगाते समय फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही कभी-कभी नहाने वाले पानी में भी फिटकरी डाल सकते हैं।