होली के शुभ मुहूर्त पर करें यह उपाय, नहीं होगी कभी धन की कमी

धन कमाने और उसे सहेज कर रखने के लिए लोग कई उपाय करते हैं लेकिन फिर भी बढ़ते खर्चों के कारण धन बचाना मुश्किल हो जाता है। होली का दिन और मुहूर्त काफी अच्‍छा है। होली के दिन आप एक आसान सा उपाय करके धन को बचा सकते हैं और लक्ष्‍मी की कृपा भी आप पर बनी रहेगी। होली पर किया गया यह सबसे बेहतरीन और आसान तरीका है। होली में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं आप इस उपाय की तैयारी पहले से कर सकते हैं।

घर और कारोबार में कभी धन की कमी न हो इसके लिए होली पर किया गया यह उपाय बहुत कारगर सिद्ध होता है। इस उपाय को करने के लिए आप जिस स्‍थान पर होली जलाई जाती हो वहां पर होली जलने से एक दिन पहले की रात में एक मटकी में गाय का घी, तिल का तेल, गेहूं और ज्‍वार तथा एक तांबे का पैसा रखकर मटकी का मुंह बंद करके गाड़ आएं।

रात्रि में जब होली जल जाए तक दूसरे दिन सुबह उसे उखाड़ लाएं। फिर यह सभी वस्‍तुएं पोटली में बांधकर जिस जगह रख दी जाएगी वहां समृद्धि रूक जाएगी। घर में फिर किसी भी चीज की कमी नहीं होगी। मटकी को घर और ऑफिस दोनों जगह रखा जा सकता है। मटकी को छुपाने के लिए उसे कहीं गाड़ दें और उसपर तुलसी का पौधा लगा दें। तुलसी का पौधा घर में शांति भी लाएगा। इसके  अलावा मां लक्ष्‍मी मेहरबान हो इसके लिए होलिका दहन पर पीली सरसों से हवन करें। ऐसा करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी।