मकान बनाने में आ रही सभी परेशानियों को दूर करेगा यह उपाय

मकान बनाना हर किसी का सपना होता है जिसके लिए सभी कड़ी मेहनत करते हैं। कई बार देखा गया है कि लोग मकान बनाने के लिए जमीन तो खरीद लेते हैं लेकिन उस पर मकान नहीं बना पाते। मकान बनाने में कोई न कोई बाधा बनी ही रहती है। कभी धन की कमी सामने आ जाती है या फिर कोई समस्‍या जिसके कारण घर बनाने में अक्‍सर दिक्‍कत आ जाती है।

मकान बनवाने में कई तरह की समस्‍याएं आती हैं जिसके बारे में अंदाजा लगाना भी मुश्किल होता है। ऐसी समस्‍याओं का वास्‍तुदोष भी एक मुख्‍य कारण हो सकता है। जब ऐसी समस्‍या आपके सामने आने लगे तो व्‍यक्ति को उस खाली प्‍लाट में अनार का एक पौधा लगा देना चाहिए। आपको बता दें कि पौधा एक खास नक्षत्र में ही लगाएं तभी पूरा लाभ मिलेगा।

सभी नक्षत्रों में सबसे अच्‍छा नक्षत्र पुष्‍य नक्षत्र होता है। खाली प्‍लाट पर पुष्‍य नक्षय में ही अनार का पौधा लगाना चाहिए। पौधा लगाने से मकान बनाने में आ रही बाधा दूर होगी। यह उपाय काफी आसान और कारगर है। इसके अलावा वास्‍तुदोष को खत्‍म करने के लिए पूजा व हवन भी करवा सकते हैं। वैसे तो मकान का नक्‍शा वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार ही बनवाना चाहिए लेकिन यह संभव न हो तो घर दिशाओं के अनुसार बनवाना चाहिए। धीरे-धीरे आपके सामने आ रही सभी समस्‍याएं दूर हो जाएंगी और आपके सपनों का म़कान पूरा हो जाएगा।