पाना चाहते हैं अगर कर्ज से छुटकारा, तो तुरंत करें यह दो अचूक उपाय

karz utarne ke upaye

कर्ज और दुर्भाग्‍य हर व्‍यक्ति के जीवन को बदल देता है। जीवन के 90 प्रतिशत समस्‍याओं का समाधान घर में ही छुपा होता है। अपने परिवार को कर्ज से मुक्ति दिलाने के लिए जरूरी है कि अपने ग्रहों की चाल पर नियंत्रित करें। हम आपको ऐसे ही दो उपाय के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो कर्ज से तो छुटकारा दिलाएंगे साथ ही आपकी सोई हुई किस्‍मत भी जगाएंगे।

दुर्भाग्‍य को दूर करने के लिए एक पानी भरे घड़े में राई के पत्‍ते डालकर इस जल को अभिमंत्रित करें। इस पानी से स्‍नान करने से किसी भी व्‍यक्ति की दरिद्रता, रोग और नकारात्‍मकता को दूर किया जा सकता है। यह उपाए काफी आसान और प्रभावकारी है।

जिन लोगों के सर पर कर्ज की तलवार लटक रही है वह इस उपाय को अपनाकर आसानी से कर्ज से छुटकारा पा सकतेे हैंं। कर्ज से मुक्ति के लिए अपनी दोनों मुट्ठियों में काली राई लें। चौराहे पर पूर्व दिशा की ओर मुंह रखें और दाहिने हाथ की राई को बाईं ओर तथा बाईं हाथ की राई को दाहिनी दिशा में फेंक दें। राई फेंकने के पश्‍चात चौराहे पर सरसों का तेल डालकर दोमुखी दीपक जला दें। ध्‍यान रखें दीया मिट्टी का होना चाहिए। माना जाता है कि इस टोटके को शुक्‍ल पक्ष के प्रथम शनिवार या अमावस्‍या को करना चाहिए।