घर में लगा डाला ये मनी ट्री, तो चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

पैसा कमाना आज के दौर में हम सब की पहली प्राथमिकता बन गया है। चाहे कितना भी पैसा कमा लें लेकिन बढ़ते खर्चों के आगे कम ही लगते हैं। कई बार रहन-सहन और वास्‍तु शास्‍त्र भी हमारे खर्चे और कमाई पर असर डालते हैं। कहा जाता है कि घर में यदि मनी प्‍लांट लगाया जाए तो पैसों की बारिश होती है, लेकिन क्‍या वा‍कई मनी प्‍लांट हमें पैसा देता है। पैसे क्‍या पेड़ पर लगते हैं यह कहावत एक चीनी पौधा सच कर सकता है।

क्‍या आपने कभी क्रासुला पौधे का नाम सुना है जो काफी हद तक पैसे की समस्‍या से छुटकारा दिला सकता है। आपको बता दें कि इस पौधे को मनी ट्री भी कहा जाता है।

क्रासुला पौधा एक चीनी फेंगशुई पौधा है। फेंगशुई के अनुसार यह पौधा घर में रख देने मात्र से ही यह पैसे को अपनी ओर खींचने लगता है। यह एक फैलावदार पौधा है, जिसकी पत्तियां चौड़ी और मखमली होती हैं। आपको बता दें कि इसकी पत्तियां गहरे हरे की नहीं होती। यह हरे और पीले रंगों से मिश्रित होती हैं। क्रासुला की पत्तियां हार्ड होती हैं, जो आसानी से नहीं टूटती।

क्रासुला पौधा आसानी से लग जाता है। यदि आप दो-तीन दिन बाद भी पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। अब यदि धन प्राप्‍ति की बात करें तो फेंगशुई के अनुसार क्रासुला अच्‍छी ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है। ध्‍यान रहे कि यह पौधा प्रवेश द्वार पर लगाया जाता है। इसे द्वार के दाहिनी ओर रखा जाता है। कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देगा।