बिजनेस पर असर डालती है घर की स्थिति, कामयाबी के लिए करें ये बदलाव

बिजनेस सुचारू रूप से चलाना और उसमें कामयाबी हासिल करना वर्तमान समय में बेहद मुश्‍किल हो गया है। मार्केट में कॉम्‍पटीशन इतना बढ़ गया है कि आपके सोचने से पहले बिजनेस आइडिया कॉपी हो जाते हैं। ऐसे में हम अपनी नकामयाबी का श्रेय अपनी किस्‍मत को देने लगते हैं। क्‍या आपको पता है कि आपकी सफलता और असफलता के पीछे किस्‍मत के अलावा आपके घर का वास्‍तु भी जिम्‍मेदार होता है। बिजनेस के सभी जरूरी कार्यों को करने के साथ-साथ आपको वास्‍तु के कुछ उपायों पर भी ध्‍यान देना होगा जिसे अपनाने से आप कामयाबी हासिल कर सकते हैं।

href="https://www.pujapath.in/health/clove-toothache-pain-stomach-weakness-vitamin-a-omega-3-fatty-acid/">सिर्फ दो लौंग है अनेकों मर्ज की दवा, जानें सेवन का सही तरीका

वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार उत्‍तर और पश्चिम दिशा सकारात्‍मक ऊर्जा देती है। यदि आप दुकान या ऑफिस खोलने का मन बना रहे हैं तो इसका मुख उत्‍तर, उत्‍तर-पूर्व या फिर उत्‍तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। इससे आपको मुनाफा होगा और धनप्राप्ति का योग बनेंगे।

यदि आप घर में ही ऑफिस खोलने का विचार बना रहे हैं तो आपके पीठ के पीछे मंदिर या भगवान की मूर्ति नहीं होनी चाहिए। सीट के पीछे दीवार या खड़की होनी चाहिए। ऑफिस दक्षिण-पश्चिम दिशा में हो ताकि आप सीट पर बैठें तो आपका मुख उत्‍तर की ओर हो।

नवरात्रि पर करें इन नियमों का पालन, होगी सभी मनोकामनाएं पूरी

ऑफिस के मध्‍य भाग को हो सके तो खाली रखें। जिस जगह आप बैठे तो आपकी टेबल रेक्‍टेंगुलर शेप की हो। ऐसे में आप स्‍वाभिमानी बनेंगे। याद रखें की आपके घर या ऑफिस के गेट के सामने कोई बिजली का खम्‍बा या बड़ा पत्‍थर न हो। यह आपकी कामयाबी में रूकावट बन सकते हैं।