यदि सपने में दिखें ये चीजें, तो समझिए जल्‍द मिलने वाला है धनलाभ

money in dream

अक्‍सर हम सभी सोते समय कुछ सपने देखते हैं। कभी-कभी ये सपने हमें अच्‍छे लगते हैं, जबकि कुछ सपने डरावने और चिंता वाले भी होते हैं। क्‍या आपको पता है कि हमें दिखाई देने वाले इन सपनों का जीवन में बहुत महत्‍व होता है। सामुद्रिक शास्‍त्र (samudrik shastra) के अनुसार मनुष्‍य को दिखने वाले स्‍वप्‍नों का विशेष महत्‍व होता है। सपने दो प्रकार के होते हैं, एक सकारात्‍मक और दूसरे नकारात्‍मक।

सफेद सांप देता है धन लाभ

सपनों का अर्थ बताने वाले सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार अगर किसी मनुष्‍य के सपने में सफेद सांप आता है और वह उस व्‍यक्ति

के दाएं में काटता है तो उसे निश्चित ही धन लाभ होने वाला है। अगर किसी व्‍यक्ति को अपने सपने में दूध दिखता हो या किसी को वट का वृक्ष या फल से लदा हुआ कोई फलदार पेड़ पर अकेले चढ़ता हुआ देखता है और इस दौरान उसकी अचानक नींद खुल जाए तो ऐसे व्‍यक्ति को धन की प्राप्ति होने का संकेत मिलता है। इतना ही नहीं यदि कोई व्‍यक्ति सपने में खुद को बैल वाले रथ में अकेला बैठे देखता है और इसके तुरंत बाद उसकी नींद खुल जाती है तो उसे भी भविष्‍य में अचानक धनलाभ हो सकता है।

Jagannath temple के पास है अकूत संपत्ति, कुल जमीन में से 35 हजार एकड़ बेच रही है सरकार

 अगर दिखें ये चीजें तो होगी लक्ष्‍मी जी की कृपा

शास्‍त्रों के मुताबिक अगर किसी मनुष्‍य अपने सपने में गाड़ी, आसन, बिछावन या पालकी में अपने आप को चलता देखता है या फ‍िर वो स्‍वयं को अकेले ही बगैर किसी गाड़ी के चलते हुए देखता है तो इसका मतलब है कि उस मनुष्‍य पर लक्ष्‍मी जी की कृपा होने वाली है। जो मानव अपने सपने में पान, कपूर, सफेद चंदन या सफेद फूल को देखता है तो इसका मतलब है कि उस व्‍यक्ति को निकट भविष्‍य में संपत्ति लाभ का संयोग बनेगा। यदि किसी व्‍यक्ति को सपने में अनार दिखाई पड़ता है, या सपने में गेहूं का ढेर लगा हुआ दिखता है तो उस आदमी को अचानक कहीं से धन लाभ का संयोग होता है।

होना चाहते हैं सफल, तो इन 3 कामों को करने से कभी न होना संतुष्‍ट 

खेत-खलिआन देते हैं अच्‍छा समाचार

सामुद्रिक शास्‍त्र के मुताबिक यदि किसी को सपने में हरे-भरे लहलहाते खेत व खलिआन दिखते हैं, तो ये इस बात का संकेत है कि कोई शुभ समाचार जल्‍द ही प्राप्‍त होने वाला है। ये शुभ समाचार संतान प्राप्ति से जुड़ा भी हो सकता है। इतना ही नहीं यदि किसी व्‍यक्ति को सपने में कोई मरा हुआ आदमी आपको वस्‍त्र या फल देता हुआ दिखाई पड़े, तो इसका भी यह अर्थ है कि जल्‍द ही घर में नन्‍हीं किलकारी गूंजने वाली है।

खाने के तुरंत बाद सोना पड़ सकता है भारी, सेहत पर होता है ये असर