होली के जश्‍न के बीच आई कोरोना की नई गाइडलाइन, जानें क्‍या हैं नियम

holi corona virus

जैसे-जैसे होली नजदीक आ रही है वैसे-वैसे कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। एक्‍सपर्ट के अनुसार कोरोना की यह दूसरी स्‍टेथ अधिक भयानक हो सकती है। पिछले 24 घंटे में देश में 47 हजार से अधिक नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। ऐसे में त्‍योहर को लेकर आम लोगों और प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। सभी राज्‍यों ने होली और नवरात्रि को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। आपको बता दें कि दिल्‍ली और महाराष्‍ट्र में सार्वजनिक समारोह पर रोक लगा दी गई है। वहीं यूपी में जुलूस और समारोह के लिए प्रशासन की इजाजत लेनी

होगी।

कोरोना के बीच होली खेलते वक्‍त रखे इस बात का ख्‍याल, वरना नुकसान

दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश दिया है कि होली और नवरात्रि के दौरान राजधानी में सार्वजनिक रूप से समारोह नहीं मनाए जाएंगे। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में दिल्‍ली में कोरोना वायरस के 1101 नए मामले सामने आए जो पिछले तीन महीनों में सबसे अधिक हैं।

इसके साथ ही उत्‍तर प्र‍देश शासन ने कोरोना वायरस से संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों व होली सहित अन्‍य पर्वों को मनाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। अब सुरक्षित दूरी का पालन करने के साथ ही सार्वजनिक स्‍थलों पर ही व्‍यक्ति को मास्‍क लगाना जरूरी होगा और बिना अनुमति के जुलूस निकालने पर भी पाबंदी लगाई है।

इस बार घर पर बनें हर्बल रंगों से खेलें होली, जानिए बनाने का तरीका

देश में बढ़ते हुए कोरोना केसेस को देखते हुए लिमिटेड लोग ही पार्टी में शामिल करें।  पार्टी में जितनी अधिक भीड़ उतना अधिक वायरस का खतरा। यदि आप होली की पार्टी में जाना चाहते हैं तो सोशल डिस्‍टेंसिंग, मास्‍‍क और हैंड सैनेटाइजेशन का ध्‍यान रखें।